Home वायरल ‘शेरों के तेवर नहीं बदलते’ 27 साल पुरानी मोदी की क्लिप से...

‘शेरों के तेवर नहीं बदलते’ 27 साल पुरानी मोदी की क्लिप से कांग्रेस पर नया हमला- देखें वीडियो

0
38
modi viral video

modi viral video: हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेब पोर्टल इंडिया वायरल पर, कांग्रेस पार्टी एक ओर जहां वोटर्स को लुभाने और प्रभावित करने के लिए राहुल के साथ प्रियंका को स्टार कैंपेनर के तौर पर संसदीय क्षेत्रों में भेज रही है वहीं बीजेपी ने एक बारफिर से मोदी पर फोकस किया है। बीजेपी ने मोदी का 27 साल पुराना एक वीडियो निकाला है, जिसमें मोदी केसरिया पगड़ी पहने हुए श्रीनगर के लाल चौक में आतंकियों की चुनौतियों का जवाब देते नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है और शीर्षक ‘शेरों के तेवर नहीं बदलते।

modi viral video –

दरअसल जनवरी 1992 में आतंकियों ने भारत सरकार को खुली चेतावनी देते हुए कहा था कि जिसने अपनी मां का दूध पिया है वो लाल चौक आये और भारत का झण्डा फहराये, आतंकियों ने इस बाकत के पोस्टर श्रीनगर की दीवारों पर चस्पा किये थे। पोस्टरों में यह भी लिखा था कि अगर झण्डा फहराने वाले जिंदा चले गये तो उन्हें ईनाम दिया जायेगा। नरेंद्र मोदी ने 24 जनवरी को गुजरात के अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तानपरस्त आतंकियों की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा था , कि वो 26 जनरी को श्रीनगर आयेंगे भी और झण्डा फहरायेंगे भी…इस वीडियो में नरेंद्र मोदी आतंकवादियों को ललकारते हुए कह रहे हैं कि चंद घण्टे बाकी हैं…26 जनवरी को तय हो जायेगा कि किसने मां का दूध पिया है।

इसी वीडियो के साथ बीजेपी ने 4 मार्च को मोदी के कोटा में दिये भाषण की वीडियो क्लिप अटैच की है, जिसमें वो कह रह हैं कि…लम्बा इंतजार करना उनकी फितरत नहीं है….घर में घुस कर मारेंगे…पाताल में भी छिपे होंगे तो मारेंगे। बीजेपी ने परोक्ष तौर पर कांग्रेस और राहुल को निशाना बना है और यह संदेश देने की कोशिश की है कि नरेंद्र मोदी के भाषण देने की शैली युवावस्था से ही आक्रामक है।

जनवरी 1992 में को श्रीनगर में बेहद तनावपूर्ण स्थिति थी। आतंकवादियों ने पुलिस मुख्यालय के पास धमाका किया था, जिसमें तत्कालीन पुलिस महानिदेशक जख्मी हो गए थे। इस धमाके के बाद आतंकियों के हौंसले काफी बढ़ गये थे। उन्हें लगता था कि इस हमले से भारत सरकार सहम गयी है और बीजेपी के नेताओं को श्रीनगर आने से रोक सकती है।

बीजेपी देश भर में जनसमर्थन जुटाने के लिए यात्रा निकाल रही थी। और उसे सफलता भी मिल रही थी। बीजेपी की श्रीनगर यात्रा को शुरु में रोकने के प्रयास भी हुए लेकिन अंत में यात्रा की अनुमति दी गयी और मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी सहित कई बीजेपी नेताओं को श्रीनगर पंहुचाया गया। हालांकि, सड़क मार्ग से लाल चौक तक जाने की बीजेपी नेताओं की मांग के विरुद्ध उन्हें हवाई जहाज से श्रीनगर पहुंचाया गया। मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान गाने और संक्षिप्त उद्बोधन के बाद वहां से वापस दिल्ली रवाना हुए थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here