Home वायरल इन नवरात्रों में मां दुर्गा को खुश करने के लिए घर में...

इन नवरात्रों में मां दुर्गा को खुश करने के लिए घर में लाएं यह चीजें, घर में होगा धन ही धन

0
17
Navratri 2019

Navratri 2019: नमस्कार दोस्तों आज पूरे देश में नवरात्रि का उत्सव मनाया जा रहा है! आज से माता के 9 दिनों के वर्थ का आरंभ हो चुका है! आज पूरे देश में हर तरफ भक्ति का भाव देखने को मिल रहा है! इन्हीं नवरात्रों में माता को खुश करने के लिए भक्तजन 9 दिन का उपवास रखते हैं! दरअसल माना जाता है माता के इन जिलों में माता से मांगने वाली मनचाही इच्छा पूरी होती है! इसलिए माता दुर्गा की पूजा अर्चना की जाती है! इन दिनों माता दुर्गा से जो भी मांगा जाता है सच्चे भाव से, वह उसके परिश्रम का फल जरूर मिलता है! तो आइए आज हम बताते हैं माता दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

Navratri 2019 – माता लक्ष्मी की तस्वीर

नवरात्रों के इन पावन दिनों में वैसे तो माता दुर्गा की पूजा होती है! परंतु आप अपने घर में माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाएं तो माता दुर्गा भी आपको जरूर आशीर्वाद देगी! आपको बता दें माता लक्ष्मी की तस्वीर आपको कुछ ऐसी लेकर आनी है! जिसमें माता कमल के फूल पर विराजमान हो और उनके हाथों से धन की वर्षा हो रही हो! तो माता दुर्गा का आशीर्वाद आपको जरूर प्राप्त होगा!

Navratri 2019 – कमल का फूल

इन दिनों में जब आप माता को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं! तो हम आपको बता दें आप अपने घर में नवरात्रों के समय एक या दो बार कमल का फूल अवश्य लाएं! उसी माता लक्ष्मी के साथ साथ माता दुर्गा को भी अर्पित करें! ऐसा करने से माता दुर्गा प्रसन्न होगी और आपकी सभी मनोकामना को पूरा करेगी!

Navratri 2019 – सोने चांदी के सिक्के

नवरात्रों के पावन जिलों के समय अपने घरों में सोने या चांदी के सिक्के जरूर लेकर आए! इन दिनों में सोने चांदी के सिक्के का घर में आना शुभ माना जाता है! आपको बता दें सोने चांदी के सिक्के के ऊपर कुमकुम लगाकर माता को अर्पित करें! उसके बाद कुमकुम लगे सिक्के को अपनी तिजोरी में रख ले! आपके घर में खुशहाली ही खुशहाली आएगी!

Navratri 2019 – मोर पंख

आपको बता दें नवरात्रों के पावन दिनों में मोर पंख का काफी महत्व है! इसलिए आप अपने घर में मोर पंख जरूर लेकर आए! बच्चों के रूम में मोर पंख को लगाएं! दरअसल माता के इन दिनों में मोर पंख बच्चों के रूम में लगाने से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है! जो उनको आगे बढ़ने में सफलता प्रदान करता है! इसलिए मोर पंख को अपने बच्चों का ध्यान रखें और उनकी सभी समस्या हल हो सके!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here