योगी आदित्यनाथ ने क्या कर दिया , गर्भवती महिलाओं की …

0
299
Pregnant woman baby shower

Pregnant woman baby shower: योगी आदित्यनाथ ने क्या कर दिया , गर्भवती महिलाओं की … UP के CM योगी आदित्यनाथ ने कल ग्राम स्वराज अभियान (Gram Swaraj Yojna) के तहत जनपद प्रतापगढ़ के ग्राम कंधई मधुपुर में आयोजित ‘रात्रि चैपाल’ कार्यक्रम में बच्चों के अन्नप्राशन संस्कार तथा गर्भवती माताओं की गोद भरायी कार्यक्रम में शिरकत की!

unnao gangrape case yogi action

Pregnant woman baby shower-

बता दें कि कल CM योगी ने जनपद प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण किया! निरीक्षण के दौरान medical ward में भर्ती मरीजों से चिकित्सा सुविधाओं के विषय में सीधे जानकारी ली! उन्होंने मरीजों से पूछा कि उन्हें Hospital से दवाएं मिलती हैं या नहीं और Duty पर तैनात डॉक्टर मरीजों को देखते हैं या नहीं!

अस्पताल के अन्य वार्डों तथा Blood Bank का भी निरीक्षण किया! Blood Bank में उपस्थित डॉक्टरों से रक्तदाता की पहचान के विषय में भी जानकारी ली!

इस दौरान उन्होंने महुली मण्डी गेहूं क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया! क्रय केन्द्र पर मौजूद officers को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो!

उन्होंने क्रय केन्द्र की साफ-सफाई एवं पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए! राज्य सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए संकल्पबद्ध है और उनकी समृद्धि के लिए कार्य कर रही है!

Yogi Adityanath

उन्होंने बताया कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलवाने के लिए State government लगातार कार्य कर रही है! खरीद केन्द्र पर किसानों का गेहूं सही मूल्य पर खरीदा जाना सुनिश्चित किया जाए! बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए!

इसके उपरान्त कान्धरपुर रोड चन्दौका में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojana) के अन्तर्गत कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया! निरीक्षण के दौरान निर्मित सड़क के गुणवत्ता की भी जांच की! PMGSY के अधिशासी अभियन्ता को निर्मित की जाने वाली सड़कों की फिनिशिंग में सुधार लाने के भी निर्देश दिये!

और भी पढ़े – AAP Party के नेताओं का 1 रुपये सैलरी लेने का राज क्या है, पढ़ें !

//platform.twitter.com/widgets.js

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here