मंगलवार , दिसम्बर 10 2019
enhi
Breaking News
Home / वायरल / VIDEO: अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए धोनी थे नॉट आउट? जानें क्या है सच
Semifinal Video viral

VIDEO: अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए धोनी थे नॉट आउट? जानें क्या है सच

Semifinal Video viral: विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड और भारत के बीच मैनचेस्टर में खेला गया! जिसमे न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा दिया, किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाये, जवाब में भारतीय टीम 221 रनों पर सिमट गई! लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम इंडिया ने एक समय पर अपने 4 विकेट मात्र 24 रन पर गंवा दिए थे!

परंतु उसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए हुए रविंद्र जडेजा ने 59 गेंद में 70 रन और महेंद्र सिंह धोनी ने 72 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली! धोनी और जडेजा के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई, जिससे टीम इंडिया मैच में वापस आ गई! लेकिन फिर पहले जडेजा और बाद धोनी आउट हो गए! वैसे आपको बता दें कि माही के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है! जिसके अनुसार धोनी जिस गेंद पर आउट हुए, तब अंपायरों ने बड़ी गलती की थी!

क्रिकेट के मैदान पर हमेशा सबसे बेहतरीन रन चुराने के लिए मशहूर धोनी अपने कैरियर की शुरुआत में भी रन आउट हुए थे! धोनी के आउट होने के बाद भारतीय पारी जल्द ही सिमट गई! बता दे की 48वें ओवर में जब महेन्द्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे! तो न्यूजीलैंड के 4 खिलाड़ी 30 गज घेरे के भीतर थे, लेकिन धोनी जिस गेंद पर रन आउट हुए उससे एक गेंद पहले ही किवी टीम ने फिल्डिंग में बदलाव किया! जिस गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी आउट हुए तो उससे पहले टीवी पर न्यूजीलैंड की फील्डिंग का ग्राफिक दिखाया गया!

https://twitter.com/Mani_d_Gamer/status/1149173875105681408

जिसमें 6 खिलाड़ी 30 गज के घेरे से बाहर खड़े दिखाई दे रहे है! ये बात सही है कि अंपायरों से चूक हुई है, तो फिर ये बड़ा मामला बन सकता है, क्योंकि अगर ये गेंद नोबॉल होती, तो भारतीय टीम को अतिरिक्त एक गेंद मिलता और वो भी फ्रीहिट, साथ ही धोनी शायद जोखिम नहीं उठाते, क्योंकि अगला बॉल फ्रीहिट होने वाला था! तो ऐसे में अंपायर को इसे नो बॉल करार देना चाहिए था! यदि अंपायर वह नो बॉल दे देते तो मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था!

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

ओवैसी के बंटवारे वाले बयान पर भड़क उठे रविशंकर प्रसाद बोले- किसी की हिम्मत नहीं …

Citizenship Amendment Bill 2019: सोमवार को लोकसभा (Loksabha) में देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah, …

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प ढूंढ रहे शरद पवार?

महाराष्ट्र में गठबंधन देश की जनता के सामने एनसीपी के मुख्य शरद पवार को प्रधानमंत्री …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *