यहाँ पैसा डाल दिया तो 3 दिन में दोगुना हो जायेगा आपका पैसा

0
137

Single step make money double. आप सोच रहे होंगे कि हम यहां पर Bitcoins या ऐसी ही किसी virtual -exchange की बात कर रहे हैं. Bitcoins को RBI या अन्य किसी रेग्युलेटरी की तरफ से मान्यता प्राप्त नहीं है. हर कोई इनवेस्टमेंट के लिए प्लान खोजता है. जिसमें कम से कम समय में पैसा दोगुना हो जाएं.

Single step money double triple.

हम यहां पर बिटकॉइन या ऐसी ही किसी virtual -exchange की बात नहीं कर रहे हैं. अगर आपने इनवेस्टमेंट के लिए PPF Account खुलवाया हो. कुछ लोग सेविंग अकाउंट में ही पैसा जमा करते रहते हैं. वहीं कुछ FD करते हैं.

Read also : दुनिया की सबसे तेज रफ्तार सुपरसोनिक मिसाइल क्या तैयार है.

आप किसान विकास पत्र,अन्य govt – बॉन्ड्स के जरिए भी निवेश कर सकते हैं. इन सब जगह पैसा इन्वेस्ट करने पर आपका पैसा एक निश्चित अवधि में ही डबल हो पाता है. दरअसल फाइनेंशियल मार्केट में ऐसी भी जगह है. जहां पर आप नियमों में बंधकर एक दिन में 100 प्रतिशत तक का भी रिटर्न पा सकते हैं.

Single step make your money double triple.

आईपीओ के माध्यम से निवेश. दरअसल कंपनियां फंड जुटाने के लिए समय-समय पर अपने आईपीओ लेकर आती रहती हैं. लेकिन इन्वेस्टमेंट करने से पहले जरूरी है. आप आईपीओ के बारे में अच्छे से जानकारी कर लें. निवेश का फायदा यह होता है कि इसमें कम समय में  आपको अच्छा रिटर्न मिलता है.

इन्वेस्ट करने पर दो से तीन दिन या कभी-कभी एक हफ्ते में इसकी लिस्टिंग होती है. ऐसे में आप शॉर्ट टर्म में ही फायदा उठा सकते हैं.

Read also : मौत की भी क्या मौत हो जायेजी आज की दुनिया में.

 

इस तरह यह चंद दिनों में बढ़कर दो लाख तक हो सकता है. हाल ही में एक निजी बैंक ने अपने आईपीओ लॉन्च किया था. करीब एक हफ्ते बाद जब इसकी लिस्टिंग हुई तो निवेशकों को करीब 60 फीसदी रिटर्न मिला था. इस तरह आप भी फायदा उठा सकते हैं.

ऐसे करें आईपीओ में निवेश
आईपीओ में निवेश करने के लिए आपके पास डीमैट अकाउंट होना जरूरी है. यानी इसमें ब्रोकर के जरिए निवेश किया जाता है. हर दिन ब्रोकरेज हाउस आईपीओ में निवेश के लिए वेबसाइट पर एक अलग सेक्शन रखता है. यहां आप भी कुछ information भरने के बाद IPO के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Read also : टॉप 5 स्मार्टफोन्स 2017 के

इन सूचनाओं में अहम बात यह है कि आप कितने स्टॉक के लिए किस कीमत पर अप्लाई करना चाहते हैं. आपके आवेदन के हिसाब से उतनी रकम IPO बंद होने से लिस्टिंग तक Block कर दी जाती है.

बातों का ध्‍यान रखना.
किसी भी आईपीओ में निवेश करने से पहले कंपनी की साख अच्छे से जांच कर लें. कई रेटिंग एजेंसियां उस आईपीओ को रेटिंग भी देती हैं. इस पर नजर रखें. यदि 2 या 2 से अधिक एजेंसियां किसी आईपीओ पर Positive हैं तो आप उसमें निवेश कर सकते हैं.

Single step make money double.

इसके अलावा आपको ब्रोकर्स की रिपोर्ट को भी देखना चाहिए. इतनी रकम से शुरुआत
आईपीओ में निवेश के लिए ज्यादा रकम लगाने की बाध्यता नहीं होती. इसके लिए जरूरी है कि आपको एक निश्चित रकम लगाना जरूरी होता है.

Read also : Exams के दौरान महत्वपूर्ण बाते 

आईपीओ में आप एक शेयर के लिए बिड नहीं लगा सकते. यहां पर Application लोट साइज के हिसाब से होती है.  उनके एक Application में 12 से 15 हजार रुपए का निवेश जरूरी होगा.

जीन आईपीओ दिया बंपर रिटर्न
सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग आईपीओ का इश्यू प्राइज 108 रुपए था. जब इसकी लिस्टिंग 259 रुपए के स्तर पर हुई. यानी निवेशकों को सीधा 140 प्रतिशत का मुनाफा हुआ. यानी जिन निवेश्कों ने 1 लाख रुपए का इनवेस्टमेंट किया. उनकी कुल रकम कुछ ही घंटो में करीब 2.40 लाख हो गई.

अन्य एक शेयर के लिए ऑफर प्राइस 295 से 299 रुपए के बीच रखा गया था. लेकिन लिस्टिंग वाले दिन शेयर 115 फीसदी बढ़कर 642 रुपए पर लिस्ट हुआ.

Read also : 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here