वे तूफानी खिलाडी जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर जड़ा आसमानी छक्का, इनके सामने गैल-धोनी भी फैल, क्या आप इन्हे जानते है…

0
189
stormy player

Stormy Player: वे तूफानी खिलाडी जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर जड़ा आसमानी छक्का, इनके सामने गैल-धोनी भी फैल, क्या आप इन्हे जानते है… आज हम आपको ऐसे विष्फोटक खिलाडियों के बारे में बताएँगे! जो वनडे क्रिकेट में अपनी तूफानी पारियों से कई बार बवाल मचा चुके हैं! जानिए लिस्ट ?

Stormy player-

वनडे क्रिकेट में बहुत से खिलाडियों ने अपनी तूफानी परियों से मैच का रुख पलटा! जबकि बहुत बार आसमानी छक्कों से दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया! आजकल टी-20 के कारण हर कोई खिलाडी छक्के मारना सिख गया! लेकिन किसी समय छक्कों के लिए दर्शक तरस जाया करते थे! देखिए 3 खिलाडियों की लिस्ट जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर उड़ाया था छक्का!

वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ओपनर फिलो वालेस (Philo Wallace) ने वेस्टइंडीज पारी की पहली गेंद पर भारत के जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) को आसमानी छक्का जड़ा था! यह मैच 31 oct, 1998 में खेला गया था!

न्यूजीलेंड टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) ने न्यूजीलेंड पारी की पहली गेंद पर ही छक्का जड़कर तगड़ी शुरुआत दी! इन्होने 2015 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया के जॉनसन (Micheal johnson) को छक्का जड़ा!

भारत के विष्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra sehwag) ने 2004 में सिडनी मैदान पर तूफानी गेंदबाज जैसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) को पारी की पहली गेंद पर छक्का जड़ा था!

और देखें –

इस तूफानी बल्लेबाज ने तोड़ा यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा का 264 रनो का विश्व रिकॉर्ड…world record rohit

wicket strategyकौन तोड़ पायेगा वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड, क्या वो कोई भारतीय होगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here