Home ज्ञान खुशखबरी : मोदी सरकार का 2018 का सबसे बड़ा ऐलान, अब आप...

खुशखबरी : मोदी सरकार का 2018 का सबसे बड़ा ऐलान, अब आप घर बैठे ही बन सकते है करोड़पति !

0
253
Transaction Act 2018

Transaction Act 2018: खुशखबरी : मोदी सरकार का 2018 का सबसे बड़ा ऐलान, अब आप घर बैठे ही बन सकते है करोड़पति ! अगर आप भी घर बैठे करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपके लिए Good News है! मोदी सरकार जल्द ही आपको करोड़पति बना सकती है! आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या करना है! कि Modi सरकार बिना कुछ किए करोड़पति बना देगी तो आपको बता दें मोदी सरकार की मदद करके आप करोड़पति बन सकते हैं!

Modi government Good news rent house

Transaction Act 2018-

मोदी सरकार काले धन और बेनामी Properties पर रोक लगाने के लिए लगातार काम कर रही है! पिछले दिनों भी सरकार की तरफ से कहा गया था! कि बेनामी Properties की जानकारी देने वाले शख्स को इनाम दिया जाएगा! लेकिन अब Finance Ministry ने बेनामी संपत्तियों पर शिकंजा कसने के लिए एक करोड़ रुपये का इनाम देने की योजना शुरू की है! सरकार ने ‘बेनामी ट्रांजेक्शन इंफारमेंटस रिवार्ड स्कीम, 2018’ शुरू की है!

Modi government Good news rent house

सरकार की इस योजना के तहत अगर कोई व्यक्ति निर्धारित प्रारूप में Joint Commissioner या एडिशनल कमिश्नर को बेनामी संपत्ति की जानकारी देता है! तो उसे 1 करोड़ रुपए से नवाजा जाएगा! 1 करोड़ रुपए की घन राशि प्राप्त करने के लिए आपको फाइनेंस मिनिस्ट्री के Investigation Director को बेनामी सम्पत्ति की जानकारी देनी होगी! जानकारी सही होने पर सूचना देने वाले को ‘बेनामी ट्रांजेक्शन इंफारमेंटस रिवार्ड स्कीम, 2018’ के तहत 1 Crore रुपये दिए जाएंगे!

विदेशी नागरिक भी उठा सकते है लाभ-

गौरतलब है! कि सरकार ने पिछले दिनों ही 1988 के बेनामी एक्ट को संशोधित कर! बेनामी ट्रांजेक्शंस एक्ट, 2016 (Transaction Act) पारित कराया है! अब सरकार ने बेनामी संपत्तियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए लोगों का सहयोग बढ़ाने के लिए यह Scheme शुरू की है! इस स्कीम का फायदा विदेशी नागरिक भी उठा सकेंगे! इसके तहत बेनामी संपत्ति की जानकारी देने वाले की पहचान को गुप्त रखा जाएगा!

Found Tax Evasion

इसके अलावा सरकार ने Income Tax इंफारमेंटस रिवार्ड स्कीम भी शुरू की है! इसमें इनकम TAX चोरी से संबंधित मामले की जानकारी देने पर 50 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा! इस स्कीम को सरकार ने आईटी act 1961 के तहत शुरू किया है! इसके अंतर्गत यदि कोई शख्स TAX चोरी के मामले में सूचना देता है! और Income Tax Department की जांच में सहयोग देता है! तो वह 50 Lakh रुपये पाने का हकदार होगा!

और देखें – सबका दिल धड़काने वाली सपना चौधरी का, धड़कता है दिल इस मसहूर इंसान के लिए …

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here