समाज से ऊपर उठकर लड़की ने कायम की नई मिशाल, विधवा माँ की करवाई दूसरी शादी

0
7

Widow Mother Marriage: दोस्तों दुनिया बड़ी ही तेज़ी से बदल रही है! जिसका असर बड़ो से लेकर छोटे तक देखा जा सकता है! ऐसे ही कुछ बदलती हुई दुनिया की खाश रिपोर्ट हम लाये है! जैसे आज के समय बच्चे बच्चे के हाथो में मोबाइल है और सोशल मीडिया पर एक्टिव है! उसी प्रकार इंसान की सोच भी ऐसे ही बदलती जा रही है! आपकी जानकारी के लिए बता दे राजस्थान के जोधपुर में ऐसी ही बदलती हुई सोच की मिशाल पेश की गयी है! जहाँ एक बेटी ने अपनी विधवा माँ की दूसरी शादी करवा दी!

Widow Mother Marriage –

मिली हुई जानकारी के चलते आपको बता दे कि जिस महिला के विवाह की चर्चा हो रही है उनका नाम गीता देवी है! जिनका व्यवसाय बच्चो को पढ़ाना है! यानी गीता देवी एक अध्यापक है! आपको बता दे गीता देवी के पति की हार्ट अटैक से सन 2016 में निधन हो गया था! गीता देवी को गम का सामना करना पड़ा! अर्ताथ पति के गुजर जाने के बाद उनकी ज़िंदगी रुक सी गयी थी! माँ को इस हाल में देखते हुए उसकी बेटी ने कोई उपाय निकाला!

आपकी जानकारी के लिए बता दे आज हर किसी को सोशल मीडिया पर अपना जीवन साथी मिल ही जाता है! कुछ ऐसा उसकी बेटी ने गीता के साथ भी किया! उसकी बेटी ने गीता देवी की फेसबुक के माध्यम से एक इंसान के साथ जान पहचान बनवायी! और थोड़े ही संत के अंतराल में अपनी माँ की दूसरी शादी करवा दी! सही में ये शादी एक मिशाल के तोर पर देखि जा रही है!

क्योकि हमारा समाज में बहुत से रीती-रिवाज, उच्च-नीच आज भी है! चाहे हम कितने भी मोड्रन क्यों ना हो जाए! लेकिन वास्तव में समाज को ऐसे ही लोगो की जरूरत है जो समय के साथ-साथ परिवर्तन कर सके! क्योकि आप लोगो ने भी देखा होगा कि कुछ महिला छोटी सी उम्र में भी विधवा हो जाती है! तो ऐसे लोगो की वजह से उन तमाम महिला को हिम्मत मिलती है! जोकि अपनी ज़िंदगी से हार चुकी है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here