मच्छर एक दिन में इतने इंसानों को मार देता है जितने शार्क 100 साल में न मार पाएं!

0
163
World Dangerous Mosquito

World Dangerous Mosquito: मच्छर एक दिन में इतने इंसानों को मार देता है जितने शार्क 100 साल में न मार पाएं! एक मच्छर आदमी को हिजड़ा बना देता है यह डायलॉग तो बहुत फेमस है! कुछ ऐसा रियल में भी एक छोटा सा मच्छर ऐसा है जो शार्क से भी खतरनाक होता है! इतना ही नहीं, बल्कि इसकी इंसानो को मरने की ताकत सार्क से कही ज्यादा है! यह एक दिन में इतने इंसानों को मार देता है जितने शार्क 100 साल में न मार पाएं!

World Dangerous Mosquito

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के एक बयान के अनुसार मच्छर ने एक दिन में 1,470 लोगों को मार देता है! जबकि 100 साल (1916-2016) में शार्क ने 1,035 लोगों को मारा! बिल गेट्स ने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी शेयर की है! जिसमें उन्होंने शार्क से भी खतरनाक मच्छर को बताया है!

उन्होंने FACTS को सामने रखते हुए इस बात का खुलासा किया है! हम जिस दुनिया में रहते हैं! वहां कई प्रकार के मच्छर रहते हैं जो मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियां पैदा करते हैं! जिससे बहुत से लोगों की जान चली जाती है! वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) की एक रिपोर्ट के मुताबिक मच्छर से फैलने वाला मलेरिया सबसे खतरनाक माना जाता है!

शायद आपको पता न हो कि दुनिया में हर साल करीब 5 लाख लोग मलेरिया के चलते मरते हैं! मलेरिया से हर दूसरे MIN में एक बच्चे की मौत होती है! Bill Gates ने अपनी एक पोस्ट के जरिए लोगों को आगाह किया है! बताया जा रहा है कि 2020 तक मलेरिया पर काबू पा लिया जाएगा!

लेकिन बिल गेट्स की यह रिपोर्ट हैरान करती है! और सोचने पर मजबूर करती है! कि अगर मच्छरों से इतने लोग मर रहे हैं! तो मलेरिया (Maleria) पर कैसे काबू पाया जा सकता है?

और देखें – गोलगप्पे का पानी है इन सब बीमारियों का रामबाण, इसके बारे में जान कर अभी खाने पहुंच जायेंगे आप !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here