WhatsApp में आया नया फीचर, डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो कर सकेंगे डाउनलोड..

whatsapp update redownload deleted media

whatsapp update redownload deleted media: अगर आप भी कई यह महसूस करते हैं कि काश whatsapp का डिलीट हुआ डाटा भी मिल जाता तो कितना अच्छा होता? तो यह खबर आपको खुश कर सकती है। Facebook के स्वामित्व वाले WhatsApp ने यूजर्स को नया फीचर दे दिया है जिसकी मदद से delete किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज भी download किए जा सकेंगे।

whatsapp update redownload deleted media

बता दें कि इससे पहले भी कंपनी whatsapp ऐप पर शेयर किए गए photos, GIFs, videos, documents, audio clips, आदि को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक स्टोर करके रखता था, लेकिन कुछ दिन पहले whatsapp ने ऐसा करना बंद कर दिया था, वहीं अब कंपनी ने फिर से सर्वर पर डाटा को स्टोर करना शुरू कर दिया है। हालांकि आप केवल मीडिया फाइल ही download कर सकेंगे, टेक्स्ट मैसेज नहीं।

whatsapp update redownload deleted media

whatsapp से कैसे download करें डिलीट हुआ डाटा?

WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 पर यह फीचर आ गया है। इसलिए सबसे पहले अपने ऐप को अपडेट करें। वहीं iOS यूजर्स को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

अगर आप भी डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से download करना चाहते हैं तो उस चैट में जाएं जिसमें से आप मीडिया फाइल को download करना चाहते हैं। अब यूजर्स के नाम पर टैप करें। अब आपके ठीक नीचे Media लिखा मिलेगा, उसमें से जिस फाइल को डाउनलोड करना हैै, उस पर क्लिक करें और download कर लें। बता दें कि आप २ महीने पहले डिलीट किए गए डाटा को भी download कर सकेंगे।

whatsapp update redownload deleted media

उदाहरण के लिए- मान लीजिए

कि आपके दोस्त का नाम मनोहर है और उसकी चैट में से आप डिलीट किए गए फोटो और वीडियो को download करना चाहते हैं तो मनोहर के चैट में जाएं और फिर नाम पर टैप करें। अब आपको नाम के ठीक नीचे मीडिया फाइल्स दिख जाएंगी।

और पढ़े: whatsapp ने इंडिया में निकाली वैकेंसी जानें किस-किस डिपार्टमेंट में है नौकरिया..

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here